Saturday 25 November 2017

ब्रांड इक्विटी परिभाषा investopedia विदेशी मुद्रा


ब्रांड इक्विटी ब्रेकिंग ब्रेट इक्विटी ब्रांड इक्विटी में तीन बुनियादी घटक हैं: उपभोक्ता धारणा, नकारात्मक या सकारात्मक प्रभाव, और परिणामस्वरूप मूल्य। सबसे पहले, ब्रांड इक्विटी उपभोक्ता अवधारणा द्वारा बनाई गई है, जिसमें ब्रांड और इसके उत्पादों के ज्ञान और अनुभव दोनों शामिल हैं। यह धारणा है कि उपभोक्ता खंड किसी ब्रांड के बारे में धारण करता है, जो सीधे या तो सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। अगर ब्रांड इक्विटी सकारात्मक है, संगठन, इसके उत्पादों और इसके वित्तीय लाभ हो सकते हैं। अगर ब्रांड इक्विटी नकारात्मक है, तो विपरीत सच है। अंत में, ये प्रभाव या तो मूर्त या अमूर्त मूल्य में बदल सकते हैं। यदि प्रभाव सकारात्मक है, तो वास्तविक मूल्य को महसूस किया जाता है कि राजस्व या मुनाफे में वृद्धि और अमूर्त मूल्य जागरूकता या सद्भावना के रूप में विपणन के रूप में महसूस किया जाता है। यदि प्रभाव नकारात्मक हैं, तो मूर्त या अमूर्त मूल्य भी ऋणात्मक है। उदाहरण के लिए, यदि उपभोक्ता ब्रांडेड एक से अधिक के लिए सामान्य उत्पाद के लिए और अधिक भुगतान करने को तैयार हैं, तो ब्रांड को नकारात्मक ब्रांड इक्विटी कहा जाता है। यह तब हो सकता है जब किसी कंपनी का एक प्रमुख उत्पाद याद हो या व्यापक रूप से प्रचारित पर्यावरणीय आपदा का कारण बनता है ब्रैंड इक्विटी का सामान्य उदाहरण ऐसी स्थिति का एक सामान्य उदाहरण है जहां ब्रांड इक्विटी महत्वपूर्ण है, जब एक कंपनी अपने उत्पाद लाइन का विस्तार करना चाहता है अगर ब्रांड की इक्विटी सकारात्मक है, तो कंपनी संभावना को बढ़ा सकती है कि ग्राहक नए उत्पाद को मौजूदा, सफल ब्रांड के साथ जोड़कर अपना नया उत्पाद खरीद सकता है। उदाहरण के लिए, यदि कैंपबल्स एक नया सूप जारी करते हैं, तो कंपनी को एक नए ब्रांड की खोज के बजाय इसे एक ही ब्रांड नाम के तहत रखना चाहिए। सकारात्मक संगठनों के पास पहले से ही कैंपबल्स के साथ नए उत्पाद को अधिक आकर्षक बनाना है अगर सूप का अपरिचित ब्रांड नाम है। ब्रांड इक्विटी ब्रांड इक्विटी का विशिष्ट उदाहरण, विशेष रूप से सार्वजनिक बाजारों में कंपनी की ताकत और प्रदर्शन का एक प्रमुख सूचक है। अक्सर एक ही उद्योग या क्षेत्र में कंपनियां ब्रांड इक्विटी पर प्रतिस्पर्धा करती हैं उदाहरण के लिए, 14 जुलाई, 2018 को किए गए इक्विट्रेन्ड सर्वेक्षण में पाया गया कि ब्रांड इक्विटी के मामले में होम डेपो नंबर एक हार्डवेयर कंपनी था कम कंपनियों, इंक दूसरी तरफ आया, द ऐस हार्डवेयर कॉर्पोरेशन ने औसत से नीचे स्कोरिंग के साथ। हार्डवेयर परिवेश में ब्रांड इक्विटी का एक बड़ा घटक एक कंपनी के ईकॉमर्स व्यापार की ताकत का उपभोक्ता अवधारणा है होम डिपो इस श्रेणी में एक उद्योग के नेता है। यह भी पाया गया कि, ई-कॉमर्स के अलावा, होम डिपो में उपभोक्ताओं के बीच उच्चतम पारिवारिकता है, जिससे वह उद्योग को घुसना और उसके ब्रांड इक्विटी में वृद्धि कर सकती है। ब्रैंड इक्विटी एक अमूर्त चीजें हैं जो असली पैसा हैं 10 अक्टूबर 2018 जब मूल आर्थर एंडर्सन 2002 में एनरॉन से जुड़ी एक आपराधिक अभियोग का सामना करने के बाद बंद हुआ, ज्यादातर लोगों ने सोचा कि इसके 90 वर्षीय ब्रांड के साथ इसके साथ मर गया। वर्स्कॉव ने हाल ही में सीखा है कि इस तरह के एक मजबूत ब्रांड नाम को आराम करने के लिए आसानी से नहीं रखा गया है डब्ल्यूटीएएस, कई पूर्व आर्थर एंडर्सन पूर्व छात्रों के नेतृत्व में सैन-फ्रांसिस्को टैक्स परामर्श कंपनी ने हाल ही में एंडर्सन ब्रांड के अधिकार खरीदे हैं। अब वे आधिकारिक तौर पर एंड्रॉएसन कर कर रहे हैं। एक कूच या पुरानी यादों के आधार पर ब्रांड को वापस लाने के बजाय, डब्ल्यूटीएएस ने आर्थर एंडर्सन ब्रांड नाम के छापों के सर्वेक्षण के लिए एक मतदान कंपनी को काम पर रखा था। एंडर्सन ब्रांड पर सर्वेक्षण में 83 प्रतिशत वित्तीय पेशेवरों ने यह सर्वेक्षण किया था। एंडर्सन को सर्वेक्षण में 77 प्रतिशत लोगों ने काम करने के लिए एक लिडक्लॉग जगह की सराहना की थी, विशेष रूप से 85,000 कर्मचारियों की रोशनी के कारण जो कि 2002 में आर्थर एंडर्सन जहाज। एनरॉन, वर्ल्डकॉम और वेस्ट मैनेजमेंट के साथ उच्च प्रोफ़ाइल वाली श्रृंखलाओं के बावजूद, एंडर्सन ब्रांड्सक्वाज़ विश्वसनीय विश्व विरासत मजबूत बना हुआ है। एंडर्सन कहानी प्रीमियम धारणाएं बनाने के मूल्य का एक प्रमुख उदाहरण है इन्वेस्टोपैडिया ने ब्रांडेड इक्विटी को लाडक्वायन वैल्यू प्रीमियम के रूप में परिभाषित किया है कि एक कंपनी को उसके सामान्य समकक्ष की तुलना में एक पहचान पत्र के साथ एक उत्पाद से पता चलता है। Rdquo आपके ब्रांडर्सकोस इक्विटी के निर्माण के लिए कई कदम उठाए जा सकते हैं। इस धारणा को स्वीकार करना वास्तविकता है। सभी मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगातार अपने ब्रांड विशेषताओं (विश्वसनीयता, अभिनव, सिद्ध, आदि) को संचारित करने के लिए, आपके ब्रांड को कैसा माना जाता है, इसके लिए नींव रखती है। आदर्श रूप से, आपके व्यवसाय की वास्तविकता ब्रैंडस्क्वास धारणा के साथ मिलती-जुलती है - लेकिन letrsquos स्वयं नहीं खुद: सड़क पर हमेशा बाधाएं होती हैं अपने ब्रांड विशेषताओं के साथ संरेखित सावधानी से सामरिक संचारों को ध्यान में रखते हुए और लगातार उन शेयरधारकों तक पहुंचने के लिए जो आप तक पहुंचाना चाहते हैं, उन्हें अपने ब्रांड इक्विटी को मजबूत करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। यहां तक ​​कि - और शायद - विशेष रूप से कठिन समय में, ब्रांड इक्विटी को मजबूत करना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। अच्छा डिजाइन ब्रांड इक्विटी का एक कोर बिल्डिंग ब्लॉक है, आपकी कंपनी को क्या लगता है और ऐसा लगता है कि जवाब क्या होता है, यह आपके ब्रांड प्रोजेक्ट्स की छवि है। ब्रांड पहचान और डिजाइन में विशेषज्ञता के साथ ब्रांड एंबेसडर में निवेश करें। यह भूमिका महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपकी ब्रांड पहचान सभी संचार स्पर्श बिंदु में, आपकी सोशल मीडिया की उपस्थिति से आपकी व्यवसाय कार्ड तक आपकी वेबसाइट पर और सभी के बीच में है। चाहे वह व्यक्ति इन-हाउस या आउटसोर्स है, उसे या तो अपने कम्पनीर्सक्वास व्यक्तित्व के बारे में जानकारी देने और उसके बारे में जानने की जरूरत है। ब्रांड इक्विटी बनाने की बात आती है तो एक सशक्त ldquobrand policerdquo उपस्थिति अच्छे के लिए एक बल है यह खुद की, सचमुच एक ब्रांड के ब्रांड से जुड़े एक डॉलर चिह्न है। फर्म इंटरब्रांड ब्रांड वैल्यू और ब्रांड से जुड़े बदलावों को साल-दर-साल में बदलता है। वित्तीय सेवाओं की श्रेणी में रहना, यह सोचें कि 2018 में, अमेरिकन एक्सप्रेस में ब्रांड इक्विटी 1 9 .5 अरब डॉलर थी, जो 2018 से ब्रांड वैल्यू में 11% अधिक है। गोल्डमैन सैक्स का ब्रांड वैल्यू 3 प्रतिशत बढ़कर 8.75 अरब हो गया, जबकि ब्रांड वैल्यू में मॉर्गन स्टेनली 9 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 12.46 अरब ये आँकड़े घर के बिंदु पर चलते हैं ब्रांड इक्विटी वास्तविक है और यह आपके समय और ध्यान के लायक है ब्रांडिंग में निवेश सिर्फ अच्छा भाव है, डॉलर और सेंट्स के लिए है। जेनिफर कोनेली, जेसीनॉली के संस्थापक और सीईओ हैं, एक संचार और विपणन एजेंसी जो अत्यधिक मान्यता प्राप्त और उभरते हुए कॉर्पोरेट और व्यक्तिगत ब्रांड का प्रतिनिधित्व करते हैं।

No comments:

Post a Comment